imagesimagesimagesimages
Home >> आम जनहित >> सच्ची रामायण

सच्ची रामायण

TPSG

Thursday, October 15, 2020, 11:12 PM
Sacchi Ramayan

दसरथ ने राम को अयोध्या से क्यों निकाला?

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार ही दशरथ बहुत अय्याशी थे इसलिए तीन लड़कियों से शादी कर लिये और तीनों ही शगी बहनें थी जिनके नाम  कौशल्या, सुमित्रा और कैकैई था।

जिसमें कैकैई सबसे छोटी थी दशरथ बृधा अवस्था में कैकैई से शादी किये।

दशरथ नपुंसक थे अर्थात बच्चे नहीं पैदा कर सकते थे और बुढ़ापे की अवस्था में आ गये इसलिए ही श्रृंगी रिषि के आश्रम में तीनों रानियों को भेजा था तीनों रानियां रात भर श्रृंगी रिषि के आश्रम में रही और रिषी को खीर बना कर खिलाई रिषी ने रानियों के साथ संभोग किया इस प्रकार से तीनों रानियां गर्भवती हुई।और तीनों रानियों से चार पुत्र हुए 

कौशल्या से राम, सुमित्रा से लक्षमण और कैकैई से भरत और शत्रुघ्न। 

चूंकि राम सबसे बड़े थे और जल्द ही जवान हो गये थे और उनकी सौतेली मां कैकैई सबसे छोटी थी वह भी जवान थी इसलिए इसलिए राम का कैकैई प्रति आकर्षण बढा और दोनों एक दूसरे को चाहने लगे और छुप छुप कर मिलने लगे। 

चूंकि दशरथ बूढ़े और नपुंसक थे इसलिए रानियों का भटकना स्वाभाविक था राम का कैकैई के साथ आकर्षण बढ गया और एक रात राम कैकैई के साथ संभोग कर रहे थे उसी समय राजा दशरथ वहां पहुंच गए दोनों को अश्लील अवस्था में देख कर भौचक्के रह गये।

घर और समाज की मर्यादा को बचाने के लिए दशरथ ने नाटक किया और राम को घर से निकाल दिया ।

जिसे वाल्मीकि रामायण और तुलसीदास के रामचरित मानस में अलग अलग तरह से फर्जी कहानियाँ गढ कर लिखा है।

‼️ रावण ने सीता का अपहरण क्यों किया? ‼️

ब्राह्मणों ने हमेशा बुरे हत्यारे, बलात्कारी और लुटेरे लोगों को देवता और भगवान बनाया है और भारत के मूलनिवासियों को दानव, राक्षस, असुर कह कर अपमानित किया है और धोखे से हत्या करवा कर त्योहार मनाया है।

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार ही रावण एक परमवीर चक्रवर्ती सम्राट था, रावण की बहन सुपनखा बहुत ही सुंदर थी।

चूंकि राम के साथ सीता थी और लक्षमण शादी शुदा होने के बावजूद भी राम के साथ अवारो की भांति घूम रहा था।

एक दिन सुपनखा जब राम के कुटिया के पास से ही गुजर रही थी कि लक्षमण की नजर पड़ी और सुपनखा पर मोहित हो गया।

लक्षमण ने सुपनखा से शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन सुपनखा ने कहा कि तुम खुद भीखारी हो जंगल जंगल भटक रहे हो मुझे खुश कैसे रखोगे मै चक्रवर्ती सम्राट रावण की एकलौती बहन हूँ और तुम लोग भिखारी हो यह बात लक्षमण को बुरी लगी और लक्ष्मण ने सुपनखा के साथ बलात्कार किया सुपनखा की चीखने चिल्लाने की आवाज सुन कर राम भी वहां आ गया लेकिन राम ने भी सुपनखा की मदद करने के बजाय सुपनखा के साथ बलात्कार किया। ज्ञात हो कि रामायण और रामचरितमानस में नाक  और कान  काटने की बात कही है जोकि समझने की बात है कि नाक कान कटने का अर्थ है बेइज्जती करना या बलात्कार करना ही है ।

अपनी भयंकर बेइज्जती और बलात्कार की पीड़ा झेलते हुई सुपनखा किसी प्रकार उसी जंगल में रहने वाले मामा खर और दूषण के पास गई और खर और दूषण ने भी राम और लक्षमण से युद्ध किया लेकिन वे हार गये और अंत में रावण के पास जब यह जानकारी मिली तो रावण ने अपनी बहन के अपना का बदला लेने के लिए सीता का अपहरण किया लेकिन रावण चरित्रवान था सीता को अपने कब्जे में रखने के बावजूद सीता के साथ बदला नहीं लिया सीता के साथ बलात्कार नहीं किया क्योंकि वह महिलाओं का सम्मान करता था और सीता के माध्यम से दुष्ट राम और लक्षमण को उनके द्वारा किए गए अपराध का सजा देना चाहता था।

🔻 राम ने सीता को घर से क्यों निकाला ? 🔺

सत्य तो यह है कि रामायण और रामचरित मानस दोनों ही काल्पनिक कहानियाँ हैं कोई इतिहास नहीं है लेकिन भारत में मूर्खता की हद है कि लोग झूठ को ही सच मानकर जीना पसंद करते हैं और सत्य को जानना ही नहीं चाहते हैं इसलिए हमें रामायण और महाभारत और रामचरितमानस का वास्तविकता क्या है किस आधार पर लिखी गई थी और क्यों? सत्य क्या हो सकता है काल्पनिक कहानी कैसे बनी?

और कहानियों के माध्यम से किस प्रकार लोगों को गुमराह करने की कोशिश किया है ये बताने की कोशिश कर रहा हूँ।

जैसे कि रामायण और रामचरितमानस के अनुसार आप जानते हैं कि राम को घर से निकाल दिया गया था और चौदह वर्ष बाद अयोध्या वापस आते हैं अब सोच सकते हैं कि चौदह वर्ष सीता राम के साथ रहने के बावजूद कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ। इससे साबित होता है कि राम भी नपुंसक था जो कि बच्चे पैदा नहीं कर सकता था।

अयोध्या आने के बाद निषाद केवट जो कि सीता पर मोहित था और एक दिन घुमाने के बहाने ले गया और सीता के साथ बलात्कार किया अपनी मर्यादा बचाने के घर से राम ने सीता को जंगल में मरने के लिए छोड़ दिया। और जंगल में सीता को एक पुत्र पैदा हुआ जिसे लव नाम रखा।

जंगल में भटकते हुए सीता ब्राह्मण वाल्मीकि के आश्रम में पहुंच गई वाल्मीकि ने भी मौके का फायदा उठाकर सीता के साथ बलात्कार किया था और सीता दुबारा गर्भवती हो गई जिससे दूसरा बच्चा पैदा हुआ जिसे वाल्मीकि ने कुश नाम दिया।

इस प्रकार सीता के दो पुत्र हो गये लव और कुश नाम से रामायण और रामचरितमानस में वर्णन किया गया है और वाल्मीकि ने काल्पनिक रामायण ने लोगों को गुमराह करने के लिए चमत्कारिक कहानी बना कर लिख दिया और तुलसीदास ने भी मीठी चौपाई के माध्यम से रोमांच और चमत्कारिक कहानी लिख कर लोगों को गुमराह कर दिया है।

मेरा मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है लेकिन अंधविश्वास और पाखंड से बाहर निकालना जरूरी है इसलिए भावनाओं से नहीं दिमाग से सोचे और अपने दिमाग का प्रयोग करें।

वेद, पुराण, रामायण, भगवतगीता सब फर्जी है और काल्पनिक कहानियाँ हैं इसे पढ कर मूर्ख ही बनोगे बैज्ञानिक नहीं ।

ब्राह्मणों ने तुम्हें मानसिक रोगी बना दिया है जो कि फर्जी भगवानों और देवी देवताओं को पूजते हो और अपने वास्तविक भगवान जिसे माता-पिता कहते हैं उनकी उचित सम्मान और देखभाल नहीं करते हैं।

विश्व गुरु तथागत गौतमबुद्ध और सिंबल आफ नालेज बाबा साहब डॉ आंबेडकर के विचारों को अपना कर चलें ऊंच नीच भेदभाव की जातियाँ और अंधविश्वास और पाखंड से बाहर निकलें।

सच्ची रामायण





Tags : information forest uncle somehow terrible suffering Supanakha